रविंद्र जडेजा ने जड़े 6 गेंद में 6 छक्के |

रविंद्र जडेजा ने जड़े 6 गेंद में 6 छक्के |

Spread the love

(नई दिल्ली) टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने शुक्रवार को एक घरेलू टूर्नमेंट में इतिहास रच दिया है। ‘सर जडेजा’ के नाम से मशहूर रविंद्र जडेजा ने युवराज सिंह की तरह 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए। युवराज सिंह ने 2007 टी-20 विश्व कप में ये कमाल किया था।जडेजा ने घरेलू क्रिकेट में एक ओवर में 6 छक्के लगाकर 10 साल बाद फिर इतिहास रच दिया। भले ही जडेजा ने ये कारनामा घरेलू क्रिकेट में किया है, लेकिन 6 गेंदों में 6 छक्के लगाना कभी भी आसान नहीं होता। इस मैच में जडेजा ने 69 गेंदें में 154 रन बना कर शतक अपने नाम की और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

टी-20 क्रिकेट का यह मैच सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन के ‘B’ मैदान पर सौराष्ट्र की एक अन्य टीम अमरेली के खिलाफ खेला गया। जडेजा ने ऑफ-स्पिन गेंदबाज नीलम वामजा के एक ही ओवर में लगातार छह छक्के जड़ दिए।जडेजा ने इस घरेलू मैच में अपनी टीम जामनगर के लिए ओपन किया था। वह टीम के दूसरे बल्लेबाज दिव्यराज के साथ ओपन करने आए और मैच की शुरुआत से ही आक्रामक अंदाज में दिखे।15वें ओवर में जब ऑफ स्पिन गेंदबाज नीलम वामजा गेंदबाज़ी करने आए तो जडेजा ने उनकी हर गेंद पर छक्के लगाए।इस तरह निलाम ने अपने सिर्फ 2 ही ओवर में 48 रन लुटा दिए।

जडेजा ने अपनी पारी में कुल 15 चौके और 10 छक्के जड़े। उनकी इस पारी के चलते टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 239 रन का स्कोर खड़ा कर दिया। जडेजा आखिरी ओवर से पहले रन आउट हो गए। जडेजा की इस पारी की बदौलत जामनगर ने अमरेली पर 121 रन के अंतर से विशाल जीत दर्ज की।

टीम टी वी न्यूज़ , दिल्ली

Team TEA VEE News,Delhi

Delhi Sports