कोरोना का बरसता कहर,देश में पहली बार 24 घंटे में 4,187 लोगों की गयी जाने।

कोरोना का बरसता कहर,देश में पहली बार 24 घंटे में 4,187 लोगों की गयी जाने।

Spread the love

कोरोना के बढ़ते कहर से पूरा देश परेशान है। दिन प्रतिदिन कोरोना के आकड़े भयावह होते जा रहे है। दूसरी लहार से पुरे देश में हाहाकार मचा हुआ है कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी से देश की स्वास्थ्य प्रणाली चरमरा गई। देश में जहां पिछले तीन दिन से हर रोज 4 लाख से अधिक नए कोरोना मरीज मिल रहे हैं। देश में पहली बार 24 घंटे में रिकॉर्ड 4,187 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। एक दिन में दर्ज की गई मौतों की अब तक की सबसे अधिक संख्या है। ये जानकारी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को दी।

वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की किल्लत जारी है।

तो वही कोरोना महामारी की दूसरी लहर के खतरनाक होने से देश भर के अस्पतालों में बेड, वेंटिलेटर, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की भारी किल्लत जारी है। सैकड़ों लोग बिना इलाज के ही दम तोड़ रहे हैं। वहीं श्मशान घाटों पर शवों के अंतिम संस्कार के लिए कई घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है।

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटों में  4,01,078 नए कोरोना मरीज मिल हैं। देश में पहली बार एक दिन में 4,187 लोगों ने जान गवई है। महामारी के शुरू होने से लेकर अब तक एक दिन में जान गंवाने वालों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है। इसके साथ कोविड से मरने वालों की संख्या 2,38,270 पहुंच गई।

LATEST NEWS HINDI national news