पश्चिम बंगाल :राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज 43 नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला रहे।

पश्चिम बंगाल :राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज 43 नए मंत्रियों को पद और गोपनीयता की शपथ दिला रहे।

Spread the love

चुनावी में सभी पार्टियों को शिकश्त देकर ममता बनर्जी तीसरी बार मुख्यमंत्री बनी। तो वही ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल का विस्तार हो रहा है. राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज 43 नए मंत्रियों को शपथ दिला रहे हैं. ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में युवा और अनुभवी चेहरे एक साथ देखने को मिलेंगे.ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल में 24 को कैबिनट मंत्री पद दिया जाएगा तो 19 नेताओं को मंत्री पद दिया जाएगा. इन 19 मंत्रियों में से कुछ को स्वतंत्र प्रभार के तौर पर रखा जाएगा तो कुछ मंत्रियों को राज्य मंत्री का प्रभार मिलेगा. ममता के नए मंत्रिमंडल में कई पुराने चेहरों को शामिल किया है.

 

पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को एक बार फिर से मंत्रिमंडल में जगह।

पश्चिम बंगाल सरकार के पूर्व वित्त मंत्री अमित मित्रा को एक बार फिर से मंत्रिमंडल में जगह दी गई है. अमित मित्रा इस बार खराब स्वास्थ्य के कारण चुनाव नहीं लड़े थे. ऐसे में उन्हें इस बार फिर मंत्री बनाकर ममता बनर्जी ने उनपर बहुत बड़ा भरोसा जताया है. शपथ ग्रहण के दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद भी मौजूद रहीं.

आठ महिला मंत्रियों को भी शामिल किया।

 

ममता बनर्जी ने अपने मंत्रिमंडल में आठ महिला मंत्रियों को भी शामिल किया है. इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी और पूर्व IPS हुमायूं कबीर समेत कई नए चेहरों को जगह मिली है.

 

Delhi LATEST NEWS HINDI national news