विजय दशमी पर्व पर आज “सत्य की असत्य पर हुई जीत” ।

विजय दशमी पर्व पर आज “सत्य की असत्य पर हुई जीत” ।

Spread the love

दिल्ली ,राजधानी में शनिवार को अधर्म पर धर्म, असत्य पर सत्य, बुराई पर अच्छाई का प्रतीक विजय दशमी पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। प्रभु श्री राम ने बुराई के प्रतीक रावण का संहार करते हुए उसके भाई कुंभकर्ण व पुत्र मेघनाथ के पुतलों को अग्नि के सुपुर्दं कर दिया।
कई जगह आयोजित रामलीलाओं में रावण दहन कार्यक्रम के दौरान प्रभु राम की विजय पर खुश लाखों श्रद्धालुओं ने जय श्रीराम का उद्घोष करते हुए पूरे वातावरण को राममय बना दिया। राजधानी में करीब एक हजार जगह रावण, कुंभकर्ण व मेघनाथ के पुतले जलाए गए। कई जगह आतंकवाद का भी पुतला जलाया गया।
लालकिला मैदान में श्री धार्मिक लीला कमेटी की रामलीला में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह, केंद्रीय मंत्री डा. हर्षवर्धन व विजय गोयल, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी एवं अनेक देशों के राजनयिक भी मौजूद थे। सभी अतिथियों ने दीप प्रज्जवलन के बाद राम, लक्ष्मण व हनुमान को तिलक कर आज की रामलीला के मंचन का शुभारंभ किया। इस मौके पर रामलीला कमेटी के पदाधिकारियों ने सभी अतिथियों को सम्मानित किया गया।

टीम टी वी न्यूज़ , दिल्ली

Delhi national news