BSF ने पाक के मंसूबों पर फेरा पानी, घुसपैठ के लिए आतंकियों ने बनाई 14 फुट लंबी सुरंग |

BSF ने पाक के मंसूबों पर फेरा पानी, घुसपैठ के लिए आतंकियों ने बनाई 14 फुट लंबी सुरंग |

Spread the love

जम्मू & कश्मीर , अंतरराष्ट्रीय सीमा पर अरनिया सेक्टर में पाक की ओर से खोदी गई 14 फुट लंबी सुरंग मिली है। इसके साथ ही भारतीय सीमा में घुसपैठ कराने की पाकिस्तान की साजिश को बीएसएफ ने विफल किया है। सुरंग से भारी मात्रा में हथियार, गोला बारूद के साथ ही खाने-पीने का सामान और सुरंग बनाने के औजार बरामद किए गए हैं।
पाक के आग्रह पर सीमा पर शांति बनाए रखने के लिए हुई सेक्टर स्तर की बैठक के एक दिन बाद ही शनिवार को इस साजिश का खुलासा हुआ है। इस वर्ष दूसरी बार सुरंग का पता लगा है। इससे पहले 13 फरवरी को रामगढ़ सेक्टर में भी सुरंग मिली थी।
आईजी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की जम्मू फ्रंटियर राम अवतार ने पत्रकारों को बताया कि शनिवार की सुबह जब 62 वीं बटालियन के जवान गश्त पर थे तो उन्होंने जीरो लाइन पर धमाला नाला के किनारे 10-12 हथियारबंद लोगों को देखा।
संदिग्ध हरकत देखकर जब जवान आगे बढ़े तो पाकिस्तान की ओर से फायरिंग भी की जाने लगी। काफी करीब पहुंच जाने पर संदिग्ध वहां से भाग खड़े हुए। जवानों ने वहां पहुंचकर देखा तो वह सकते में आ गए। वहां पर सुरंग निकाली जा रही थी।
पाकिस्तानी रेंजरों की सहायता से निकाली जा रही इस सुरंग का मुहाना जीरो लाइन पर ही था। तीन फीट ऊंची और ढाई फीट चौड़ी सुरंग का निर्माण अभी 14 फुट ही हो पाया था, जो अभी सीमा पर बाड़ से कम से कम दस मीटर की दूरी पर थी।

टीम – टी वी न्यूज़ , जम्मू & कश्मीर

Jammu & Kashmir national news