दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  डिजिटिल प्रेस ब्रिफ्रिंगके जरिये आखिर  वैक्सीन बनाने का फार्मूला सार्वजनिक करने  मांग क्यों की।

दिल्ली : मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटिल प्रेस ब्रिफ्रिंगके जरिये आखिर वैक्सीन बनाने का फार्मूला सार्वजनिक करने मांग क्यों की।

Spread the love

मंगलवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डिजिटिल प्रेस ब्रिफ्रिंग की। उन्होंने कहा कि वैक्सीन बनाने का फार्मूला सार्वजनिक हो और सभी कंपनी को मिले। उन्होंने कहा कि भारत सरकार दूसरी कंपनी को भी वैक्सीन बनाने का आदेश दे। इस दौरान उन्होंने कहा कि तीन लाख से ज्यादा लोगों को रोज वैक्सीन देंगे। साथ ही हम वैक्सीन की किल्लत झेल रहे है। कहा कि अभी सिर्फ 2 कंपनियां ही टीके का उत्पादन कर रही हैं। वे एक महीने में केवल 6-7 करोड़ वैक्सीन का उत्पादन कर रहे हैं। इस तरह, हर किसी को टीका लगाने के लिए 2 वर्ष से अधिक का समय लगेगा। तब तक कई लहरें आ चुकी होंगी। युद्धस्तर पर वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाना होगा।

क्या वाकई दिल्ली में कोरोना के मामले काम होने लगे है।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में कोरोना के मामले अब कम होने लगे हैं। आप लोगों के सहयोग से लॉकडाउन भी सफल रहा। कल ही जीटीबी अस्पताल के सामने 500 आईसीयू का अस्पताल शुरू हुआ है। अब दिल्ली में आईसीयू और ऑक्सीजन बेड्स की कमी नहीं है।

 

Delhi LATEST NEWS HINDI national news