हरदोई में खुल गया एमए, बीएड, टीईटी पास बेरोजगार चाट कार्नर

हरदोई में खुल गया एमए, बीएड, टीईटी पास बेरोजगार चाट कार्नर

Spread the love

हरदोई के पिहानी कस्बे में मंगलवार की शाम एक चाट कार्नर खुला, वैसे तो यह सामान्य सी बत थी लेकिन इसका नाम पढ़ कर हर कोई ठिठका और बिना कुछ बोले रह नहीं पाया। किसी ने सरकार को कोसा तो किसा ने चाट कार्नर खोलने वाले की तारीफ में कहा नौकरी के पीछे भागने से अच्छा है अपना काम करें।
जी हां, इस चाट कार्नर का नाम है एमए, बीएड, टीईटी पास बेरोजगार चाट कार्नर। नौकरी न मिलने से नाराज टीईटी पास युवक ने आर्थिक तंगी से हार कर एक ठेले में यह चाट कार्नर खोला है। उसने कहा यह उसका रोजगार भी है और सरकार के प्रति नाराजगी जाहिर करने का तरीका भी। निजामपुर मोहल्ले में रहने वाले निमिष गुप्ता ने पहले दिन तीन बंदर पार्क के पास अपना का ठेला लगाया। ठेले पर एमए, बीएड, टीईटी 2011 पास बेरोजगार चाट कार्नर का बोर्ड लगाया है। शाम को तीन बजे लगने वाले इस ठेले पर लगे बोर्ड को देखकर निकलने वालों के कदम जरूर ठहरते हैं, कई लोगों ने तो ठेले पर टिक्की तल रहे निमिष की फ़ोटो अपनी फेसबुक वाल पर भी पोस्ट की है।
निमिष का कहना है कि सरकार की उदासीनता के चलते हम लोग बेरोजगार हैं, सरकार कोई हो लेकिन इस ओर ध्यान देने के बजाय केवल आश्वासन का झुनझुना पकड़ाया जा रहा है। हम लोगों को छोड़कर सरकारों ने बाकी सबकी की चिंता की है। उन्होंने कहा जब भी लखनऊ में अपनी मांग रखने गए तो वहां केवल लाठियां ही मिलीं। ऐसे में चाट पकौड़ी बेचकर पेट पालना उसकी मजबूरी है। निमिष की मां आंगनबाड़ी कार्यकत्री हैं।

टीम टी वी न्यूज़ चैनल (उत्तर प्रदेश )

national news