latest sports news at teavee news

भारत की जीत “चेन्नई में खेले गए पहले ODI में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हरा दिया”।

Spread the love

चेन्नई  में खेले गए पहले ODI में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से हरा दिया। भारत ने टॉस जीत कर भारत ने पहले खेलते हुए 50 ओवर में 281 रन बनाए लेकिन बारिश की वजह से मैच को छोटा करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को 21 ओवर में 164 का लक्ष्य दिया गया। महेंद्र सिंह धोनी (79) और हार्दिक पंड्या (83) की शानदार पारियों की मदद से भारत ने सात विकेट पर 281 रन बनाए , ऑस्ट्रेलिया की टीम नौ विकेट पर 137 रन ही बना सकी । इस मैच में हार्दिक पंड्या ने बता दिया की वह भी एक होनहार और एहम प्लेयर है ।
लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के चार विकेट 35 रन तक गिर गए। ओपनर हिल्टन कार्टराइट एक, कप्तान स्टीवन स्मिथ एक, ट्रेविस हेड पांच और डेविड वॉर्नर 25 रन बनाकर आउट हो गए। ग्लेन मैक्सवेल ने कुछ उम्मीदें बांधीं लेकिन उन्हें लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया। मैक्सवेल ने 18 गेंदों पर तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 39 रन बनाए। जेम्स फॉकनर 32 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत के लिए चहल ने 30 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि कुलदीप यादव और हार्दिक पंड्या को दो-दो विकेट मिले। पंड्या ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 66 गेंदों पर पांच चौके और पांच छक्के लगाए और वनडे का अपना दूसरा अर्द्धशतक लगाया। धोनी ने 88 गेंदों की अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के जड़े। ऐसे लक्ष्य हासिल करने के बाद भारतीय टीम के हौसले और बुलंद हो गए हैं ।

टी वी न्यूज़

TEA-VEE News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: LEGAL action will be taken against you if you copy any content | TEA-VEE News is a TRADEMARK | LEGAL Dept. (Tea Vee News Channel)