BCCI ने अंडर-16 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का किया आयोजन |

BCCI ने अंडर-16 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का किया आयोजन |

Spread the love

(दिल्ली),वूमेंस वर्ल्ड कप मे, भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन और महिला क्रिकेट के बढ़ते क्रेज को देखते हुए अब बीसीसीआइ अंडर-16 वर्ग कि जोनल प्रतियोगिता वर्ष 2017-18 में कराने का फैसला किया है। यह टूर्नामेंट पहले सिर्फ लड़को के लिए होता था। अब लड़कियों के लिए भी होगा। इस तरह महिला क्रिकेट में और विकल्प तैयार करने और ज्यादा संगठित करने कि शुरुआत भी हो गयी है। यूपीसीए ने प्रदेश के सभी क्रिकेट एसोसिएशन को बीसीसीआइ की योजना के संदर्भ में जानकारी भेज दी है। पहले चरण में जिले में ट्रायल होगा, इसके बाद यूपीसीए कमला क्लब में ट्रायल लेगा।

उत्तर प्रदेश क्रिकेट संघ (यूपीसीए) के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर(सीओओ) ने प्रदेश के सभी डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन को पत्र भेजकर  जल्द से जल्द 16 वर्ष से कम आयु वर्ग की बालिकाओं की जोनल स्तर पर क्रिकेट प्रतियोगिताएं शुरू कराने का आदेश दिया है। यूपीसीए ने दिसंबर के पहले सप्ताह में ये प्रतियोगिताएं आयोजित कराने का फैसला किया है। इसके बाद आगामी 10 से 12 दिसंबर तक कमला क्लब में प्रदेशीय स्तर के ट्रायल आयोजित होंगे। लेकिन ज्यादातर जिला इकाई इसके लिए तैयार नहीं है।उनका कहना है कि अंडर-16 तक चयन ट्रायल के लिए पर्याप्त बालिका क्रिकेटर मिलना मुश्किल है। अतः  क्लबो और कोचो  से संपर्क करके लड़कियों से फॉर्म भरवाने की कोशिश कि जा रही है। जिससे तय समय तक टीम बनाकर भेजी जा सके। जिन जिलों में क्रिकेट एसोसिएशन नहीं है वहां की बालिकाओ को अपने पास के जिलों से आवेदन करा कर ट्रायल दिलाया जायेगा।

BCCI द्वारा पहली बार ऐसा आयोजन हो रहा है। BCCI के इस बढ़ावे से संभव है कि आने वाले समय में महिलाओ के आइपीएल मैच भी कराए जाएं।

Team TEE VEE News,DELHI

टीम टी वी न्यूज़, दिल्ली 

Sports