पेटीएम क्यूआर के माध्यम से सीधे बैंक खाते में होगा भुगतान |

पेटीएम क्यूआर के माध्यम से सीधे बैंक खाते में होगा भुगतान |

Spread the love

मोबाइल की पहली वित्तीय सेवा कंपनी पेटीएम ने सोमवार को घोषणा की है कि पेटीएम क्यूआर से अब ऑफलाइन व्यापारी और दुकानदार असीमित भुगतान सीधे अपने बैंक खातों में स्वीकार कर सकेंगे। यह भुगतान 0 प्रतिशत शुल्क के साथ होगा। उपभोक्ता अपनी पसंदीदा भुगतान विधियों जैसे कि पेटीएम, यूपीआई, डेबिट / क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करते हुए व्यापारी आउटलेट्स पर स्कैन और भुगतान कर सकते हैं।

कंपनी ऑफ़लाइन मर्चेंट कम्युनिटी में पेटीएम क्यूआर की पहुंच और स्वीकार्यता को बढ़ाने के लिए 2018 में प्रशिक्षण और जागरूकता निर्माण की पहल के लिए 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की योजना बना रही है।

कंपनी ने सोमवार को एक बयान में कहा कि पेटीएम का लक्ष्य सभी प्रमुख पेमेंट मोड के लिए एक जरिया प्रदान करना है ताकि छोटे और बड़े दोनों ही तरह के व्यापारी विभिन्न उपभोक्ताओं से भुगतान स्वीकार कर सके। साथ ही वे इसका इस्तेमाल अपने कारोबार को बढ़ाने में भी कर सके।

पेटीएम के सीओओ किरण वसीरेड्डी ने कहा, ‘हम भारत में मोबाइल पेमेंट्स के मामले में सबसे आगे रहे हैं। पेटीएम को देश भर में लाखों बड़े रिटेलर के साथ-साथ छोटे स्टोरों में भी स्वीकार किया जाता है। हम अपने मर्चेंट पार्टनर्स के लिए बेस्ट-पेमेंट्स इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं।’

उन्होंने कहा, ‘पेटीएम क्यूआर के साथ, हमारे व्यापारी साझेदार अब यूपीआई और कार्ड सहित कई भुगतान विधियों के माध्यम से सीधे अपने बैंक खातों में 0 प्रतिशत शुल्क पर भुगतान स्वीकार कर सकते हैं। ग्राहकों से भुगतान एकत्र करने की कोई मासिक सीमा भी नहीं है। हम अपने पेमेंट नेटवर्क के विस्तार पर उस समय तक निवेश करना जारी रखेंगे जब तक कि हर छोटे और बड़े व्यापारी को पेटीएम के साथ मोबाइल पेमेंट की शक्ति नहीं मिल जाती।’

टीम,टी वी न्यूज़

Team,TEA VEE News

Technology