अपराधियों के एनकाउंटर रहेंगे जारी – यूपी पुलिस के DGP

अपराधियों के एनकाउंटर रहेंगे जारी – यूपी पुलिस के DGP

Spread the love

उत्तर प्रदेश में अपराधियों कि गिरफ़्तारी और एनकाउंटर का सिलसिला अभी थमने नहीं वाला है. यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि उन्हें सरकार से आदेश मिले हैं कि अपराधियों को बिल्कुल भी बख्शा नहीं जाना चाहिए , अभी तक हमने 3000 से ज्यादा अपराधियों को गिरफ्तार किया है जिनमें से करीब 1500 से ज्यादा इनामी बदमाश शामिल हैं. पुलिस की इन कार्रवाइयों के बाद जनता में सुरक्षा की भावना बढ़ी है.सोमवार शाम सीतापुर पहुंचे डीजीपी ने जिला कप्तान और थानाध्यक्षों के साथ बैठक करने के बाद मीडिया से बातचीत में बताया कि “अपराधियों के खिलाफ पुलिस का अभियान जारी रहेगा. पुलिस जनता में अपनी विश्वसनीयता कायम रखे, उद्देश्य यही है कि जनता में सुरक्षा की भावना और अपराधियों में खौफ पैदा हो ।

यूपी पुलिस के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि उन्हें सरकार से आदेश मिले हैं कि अपराधियों को बिलकुल भी बख्शा जाना नहीं चाहिए |

एनकाउंटर जारी रखने की बात कहते हुए डीजीपी ने कहा, “पुलिस ने अब तक तीन हज़ार अपराधियों को अरेस्ट किया है । 1500 इनामी अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं पुलिस मुठभेड़ में 43 अपराधियों को मारा गया है.”डीजीपी ने कहा कि वे अपराधों की समीक्षा के लिए जिलों का दौरा कर रहे हैं. इसी क्रम में वे आगरा के बाद सीतापुर आए हैं । उन्होंने कहा कि वे इस तरह के दौरे कानपुर और मेरठ में भी कर चुके हैं. डीजीपी ने कहा कि उन्होंने अपने जिला कप्तान और सभी थानाध्यक्षों को यही निर्देशित किया है कि प्रभावी पुलिसिंग होनी चाहिए,अपराधियों में पुलिस का खौफ हो और जनता में सुरक्षा की भावना व्याप्त रहे.उन्होंने कहा, “ अपराधियों के खिलाफ जो भी पुलिस का क्रैकडाउन चल रहा है वह जारी रहे, जिसने भी पुलिस पर गोली चलाई तो उसे बदले में गोली मिली है. इसी वजह से अब तक 43 अपराधी मारे जा चुके हैं,पिछले 10 महीने में प्रदेश की कानून व्यवस्था सुधरी है और इसमें निरंतर सुधार हो रहा है ।

टीम टी वी न्यूज़ , लखनऊ

Team TEA VEE News, Lucknow

Lucknow Uttar Pradesh