pm modi in varanasi

सोचालय को इज्जतगढ़ का नाम देकर उत्तर प्रदेश सरकार को विशेष रूप से प्रधान मंत्री जी ने धन्यवाद् दिया

Spread the love

2022 तक अपने किसानो की आये दो गुना करेंगे हम , अगर दूध का उत्पाद बढ़ेगा तो नए आर्थिक क्रांति आएगी, पशु वोट नही दे सकते इसलिए दूसरी पार्टियों का ध्यान इस तरफ नही जा  रहा । इन सब वाख्यो के साथ अपने भाषण में कहते हुए आज देश के प्रधान मंत्री ने कहा स्वछता हर नागरिक और परिवार की जिम्मेदारी है । नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी मेंं प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को कर्ज माफी का सर्टिफिकेट सौंपा, इससे पहले पीएम मोदी ने शहंशाहपुर गांव स्वच्छता अभियान की शुरुआत की , इस दौरान पीएम मोदी ने शहंशाहपुर में खुद शौचालय निर्माण के लिए श्रमदान किया । उन्होंने खुद से सीमेंट उठाकर ईंट जोड़कर शौचालय की नींव रखी. यहां उन्होंने गांव के लोगों से बातचीत भी की, पीएम मोदी यहां थोड़ी देर में एक गौशाला पहुंचेंगे – “यह गौशाला 67 साल पुराना है ,यहां पीएम देशी नस्ल की 5 गायों की पूजा करेंगे ” ।

सोचालय को इज्जतगढ़ का नाम देकर उत्तर प्रदेश सरकार को विशेष रूप से प्रधान मंत्री जी ने धन्यवाद् दिया और कहा की बहन  और बेटियों की इज्जत है सोचालय । 2022 तक घर देने का बीड़ा भी एक बहुत बड़ा और मुश्किल काम है , प्रधान मंत्री जी ने कहा की -” मुश्किल काम मोदी करेगा ” ।

इससे पहले शुक्रवार को पीएम मोदी ने यहां तुलसी मानस मंदिर में टिकट संग्रह जारी करते हुए कहा, ‘यह पहला ऐसा टिकट संग्रह है जिसमें प्रभु रामचंद के जीवन के अनेक पहलुओं को अलग अलग टिकटों के माध्यम से प्रदर्शित किया गया है ‘ उन्होंने कहा, ‘भगवान राम का जीवन हर व्यक्ति के लिए प्रेरक है.’ मोदी ने महात्मा गांधी का उल्लेख करते हुए कहा कि अगर हम महात्मा गांधी का स्मरण करें तो शिशुकाल से ही प्रभु राम उनके जीवन का एक मंत्र बन गये थे ।

पीएम मोदी ने शुक्रवार को वाराणसी दौरे के पहले दिन वाराणसी से वडोदरा तक चलने वाली महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई. इसके अलावा पीएम ने अपने संसदीय क्षेत्र में नवरात्र के मौके पर रामायण पर एक डाक टिकट जारी किया था. प्रधानमंत्री ने कल यहां मानस मंदिर और दुर्गा कुंड मंदिर जाकर पूजा-अर्चना भी की थी ।

पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का आज अखिरी दिन है, दोपहर 12 बजे के बाद पीएम मोदी वापस दिल्ली आएंगे. आपको बता दें पीएम मोदी अपने संसदीय क्षेत्र का लगातार दौरा करते रहते हैं और वहां के लिए योजनाओं की सौगात भी देते आए हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने दुनिया के सबसे प्राचीनतम शहर माने जाने वाले बनारस को आधुनिक और विकसित बनाने का वादा किया है ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: LEGAL action will be taken against you if you copy any content | TEA-VEE News is a TRADEMARK | LEGAL Dept. (Tea Vee News Channel)