मुरादाबाद में घूम रहा तेंदुआ – क्षेत्र में दहशत  (एक हिरन को बनाया शिकार)

मुरादाबाद में घूम रहा तेंदुआ – क्षेत्र में दहशत (एक हिरन को बनाया शिकार)

Spread the love

मुरादाबाद के ठाकुरद्वारा क्षेत्र में घूम रहा है तेंदुआ – जंगल के एक हिरन को निवाला बनाने की ख़बर सामने आई है – बता दें की गांव के लोगो ने खेत में शिकार किये गए हिरन की लाश देखी और दहशत फैल गई , वन विभाग को सुचना दी गई लेकिन मौके पर कोई पंहुचा नहीं – जब शाम को वन विभाग की टीम आई तब हिरन की लाश को उठाया गया ।

 

बैरमपुर के जंगल में सुबह किसान उठकर खेतों पर गए तो चंचल कुमार लाला के खेत में हिरन का शव पड़ा था। उसके गले पर तेंदुए के दातों के निशान थे। हिरन देखने के लिए किसानों की भीड़ जमा हो गई। किसानों का कहना है कि खेतों में प्रतिदिन तेंदुआ घूमता देखा जाता है। दर्जनों कुत्तों और जंगली जानवरों को निवाला बना चुका है, लेकिन वन विभाग तेंदुए को पकड़ने के पुख्ता प्रयास नहीं कर रहा है। उन्होंने वन विभाग को सूचना दी, लेकिन शाम तक टीम नहीं पहुंची। इस दौरान हिरन का शव भी जंगल में ही पड़ा है।

हालांकि वन विभाग ने सूचना मिलने से इन्कार किया है। इस मौके पर किसान भोला सिंह, भूपेंद्र सिंह चौहान, करन सिंह, नितिन कुमार थे।

हिरन को देख बैरमपुर समेत आसपास के गांवों में दहशत फैल गई है। ग्रामीणों ने समूह बनाकर खेतों पर जाने का फैसला लिया है। महिलाओं को बेवजह गांव के बाहर नहीं जाने और ब’चों को घर में रहने की हिदायत की गई है। ग्रामीणों ने कहा कि शीघ्र ही पिंजरा नहीं लगाया तो वन विभाग के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा। खूंखार पशुओं ने तीन लोगों को काटा

ठाकुरद्वारा कोतवाली के ग्राम मल्हपुरा लक्ष्मीपुर सनार्थी में ओमप्रकाश की पत्‍‌नी शालू सड़क किनारे कूड़ा डालने गई थी। उसको जंगली बिल्ली ने काटकर जख्मी कर दिया। परिजन ने सरकारी अस्पताल में उपचार के साथ ही एंटीरेबीज इंजेक्शन लगाया है। नगर के वार्ड-5 निवासी अकील का दस वर्षीय बेटा मकान की छत पर कपड़े धोकर सुखाने गया था। इस बीच बंदर ने काटकर जख्मी कर दिया। उसको परिजन सरकारी अस्पताल लेकर पहुंचे। दारापुर की लल्लू देवी को कुत्ते ने काटकर जख्मी कर दिया। उसका सरकारी अस्पताल में उपचार कराया गया है।

टीम TEAVEE न्यूज़ चैनल (मुरादाबाद) उत्तर प्रदेश

Moradabad Uttar Pradesh