रुद्रपुर (उधम सिंह नगर ) – डीएम ने दिये जिला कार्यक्रम अधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश

रुद्रपुर (उधम सिंह नगर ) – डीएम ने दिये जिला कार्यक्रम अधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश

Spread the love

रुद्रपुर (उधम सिंह नगर) के जिलाधिकारी – डॉक्टर नीरज खैरवाल एक अच्छी सोच के साथ साथ एक जिलाधिकारी के रूप में अच्छा कार्य कर रहें हैं – ऐसा है देखने को मिला जब डीएम ने दिये जिला कार्यक्रम अधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश – STN TEA VEE NEWS चैनल के विशेष कार्येक्रम – “सतर्क प्रशासन के तहत आइये देखते हैं क्या हुआ और कैसे ?

जिलाधिकारी डॉ. नीरज खैरवाल ने डाटा पूरा न होने और सूचनाओं में भिन्नता पाये जाने पर जिला कार्यक्रम अधिकारी का वेतन रोकने के निर्देश दिये हैं। साथ ही टेक होम राशन खरीद, वितरण प्रणाली, प्रोग्रेस रिपोर्ट, पिछले वित्तीय वर्ष में किये गये कार्यों, बजट के उपयोग सहित सभी रजिस्टरों व पत्रावलियों की संयुक्त जांच करने के निर्देश मुख्य विकास अधिकारी व जिला समाज कल्याण अधिकारी को दिये। डीएम गुरुवार को कलक्ट्रेट स्थित मीटिंग हॉल में आयोजित महिला सशक्तिकरण एवं बाल विकास विभाग के कार्यों की समीक्षा बैठक ले रहे थे। जिलाधिकारी ने सभी सीडीपीओ को अपने-अपने कार्यालय से संबंधित सभी रजिस्टर व पत्रावलियां उपलब्ध कराने को कहा। डीएम ने पिछले वर्ष में चिन्हित कुपोषित,अतिकुपोषित श्रेणी के बच्चों की सेहत में सुधार के बाद सामान्य श्रेणी प्राप्त करने वाले बच्चों का डाटा तीन दिन के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिये।
समीक्षा बैठक के दौरान काशीपुर शहर की सीडीपीओ द्वारा मोबाइल पर बात करने को गंभीरता से लेते सीडीपीओ का वेतन रोकने के निर्देश जिला कार्यक्रम अधिकारी को दिये। कार्यों की संतोषजनक जानकारी उपलब्ध न कराने पर सभी सीडीपीओ को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने के निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने नन्दा-गौरा कन्या योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि आवेदन पत्र लंबित पाये जाने पर संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पांडेय, जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा, जिला समाज कल्याण अधिकारी पल्लवी बिष्ट, जिला प्रोबेशन अधिकारी वर्षा सहित सीडीपीओ उपस्थित थे ।

 STN TEA VEE News Channel (Uttarakhand)

Rudrapur