मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 22 की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश |

मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर भगदड़, 22 की मौत, रेल मंत्री ने दिए जांच के आदेश |

Spread the love

मुंबई में रेलवे फुटओवर ब्रिज पर भगदड़ मचने से 22 लोगों के मरने की खबर है जबकि 27 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। ये घटना मुंबई के एलफिंस्टन रेलवे स्टेशन पर हुई। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 11 बजे भगदड़ मच गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक जबरदस्त भीड़ और अफवाह की वजह से ये भगदड़ मची।
मामले पर पीएम मोदी का बयान आ गया है। मोदी ने बताया कि घटना पर उनकी पूरी नजर बनी हुई है। मोदी ने बताया कि रेल मंत्री पीयूष गोयल फिलहाल मुंबई में ही हैं और हर संभव मदद दे रहे हैं। दूसरी ओर रेल मंत्री ने घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। वही महाराष्ट्र के मंत्री हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया है।
घायलों की मदद के लिए रेलवे ने हेल्पलाइनर नंबर जारी किए हैं: चर्चगेट स्टेशन- 22039840, मुंबई सेंट्रल स्टेशन- 23051665 एलफिंस्टन रोड स्टेशन- 24301614

सूत्रों के मुताबिक सुरक्षाकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं और बचाव कार्य में जुट गए हैं। घायलों को नजदीक के अस्पताल में दाखिल करवाया गया है। शॉर्ट सर्किट और पुल का हिस्सा टूटना दोनों कारण की अफवाह की वजह बताए जा रहे हैं। हालांकि, रेलवे के पब्लिक रिलेशन डायरेक्ट जनरल ए सक्सेना ने पुष्टि की है कि लोगों के फिसलने के चलते ये हादसा हुआ है।
बताया जा रहा है कि केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल मुंबई में हैं और वे जल्द हालात का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंच सकते हैं। बता दें कि उनके रेलमंत्री बनने के बाद ये पहला बड़ा हादसा है। इससे पहले लगातार रेल हादसों की वजह से रेलवे के पूर्व मंत्री सुरेश प्रभु को अपने इस्तीफे की पेशकश करनी पड़ गई थी। सेंट्रल और वेस्टर्न लाइन को जोड़ने वाले पुल पर सुबह 9 से 11 के बीच हजारों की संख्या में लोग गुजरते हैं।

टीम – टीवी न्यूज़ चैनल

Tea-Vee News

Maharashtra Mumbai national news