भारत को मिला पहला स्वर्ण पदक – देखिये कहाँ और कैसे ?

भारत को मिला पहला स्वर्ण पदक – देखिये कहाँ और कैसे ?

Spread the love

गोल्ड कोस्ट में चल रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की महिला भारोत्तोलक साइखोम मीराबाई चानू ने 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में गुरुवार को भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया , चानू ने खेलों के पहले दिन महिलाओं की 48 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में सोने का तमगा हासिल किया ।

चानू ने स्नैच में 86 का स्कोर किया और क्लीन एंड जर्क में 110 स्कोर करते हुए कुल 196 स्कोर के साथ स्वर्ण अपने नाम किया. स्नैच और क्लीन एंड जर्क दोनों में चानू का यह व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । उन्होंने साथ ही दोनों में राष्ट्रमंडल खेल का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है , चानू ने ग्लास्गो में पिछले राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीता था ।

स्पर्धा का रजत पदक मॉरिशस की मैरी हैनित्रा के नाम रहा. इससे पहले, गुरुवार को ही भारोत्तोलन में ही गुरुराजा ने इन खेलों का पहला पदक दिलाया था. वह पुरुषों की 56 किलोग्राम भारवर्ग स्पर्धा में रजत जीतने में सफल रहे थे ।

चानू ने स्नैच में 86 का स्कोर किया और क्लीन एंड जर्क में 110 स्कोर करते हुए कुल 196 स्कोर के साथ स्वर्ण अपने नाम किया , स्नैच और क्लीन एंड जर्क दोनों में चानू का यह व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है । उन्होंने साथ ही दोनों में राष्ट्रमंडल खेल का रिकार्ड भी अपने नाम किया है,स्पर्धा का रजत पदक मॉरीशस की मैरी हैनित्रा के नाम रहा, जिन्होंने कुल 170 किलोग्राम भार उठाया जबकि श्रीलंका की दिनुशा गोमेज 155 किलोग्राम भार उठा कर कांस्य जीतने में सफल रहीं ।

टीम खेल समाचार , टी वी न्यूज़ चैनल

Team Sports News,Tea Vee News Channel

national news Sports